रविवार, 18 दिसंबर 2016

एलोवेरा से बढ़ाएँ ब्रेस्ट साईज़ Aloe vera is effective in increasing breast size


अच्छी ब्रेस्‍ट पाने की इच्छा महिलाओं को पुरातन काल से रही है, क्‍योंकि किसी भी महिला के चेहरे के बाद उसके ब्रेस्‍ट ही सौंदर्य का गुणगान करते हैं। जीं हां ब्रेस्‍ट उनकी सुंदरता में चार चांद लगाती हैं और पुरूषों के लिए तो ये हमेशा से ही आकर्षण का केंद्र रहे हैं। यदि ब्रेस्‍ट स्‍वस्‍थ और पूरी तरह विकसित हैं, तो यह मान लिया जाता है कि स्‍त्री सुंदर है।

एलोवेरा के फायदों के बारे में हम भली भांति जानते है बहुत सारी प्रोब्लेम्स को दूर करने के लिए एलोवेरा का प्रयोग किया जाता है लेकिन ज्यादातर लोग एेलोवेरा का इस्तेमाल स्किन की प्रॉबल्म को दूर करने के लिए ही करते है क्योंकि एलोवेरा के साथ सनबर्न और दाग-धब्बें दूर होते है
लेकिन क्या अापको पता है एलोवेरा केवल ब्यूटी सोलूशन के रूप में ही नही बल्कि इसकी मदद से अाप अपना ब्रैस्ट की ग्रोथ या साइज को भी बढ़ा सकते है। अगर अाप भी अपनी बैस्ट की ग्रोथ को बढ़ाना चाहते है तो एेलोवेरा का उपयोग करें और वो भी बिना किसी साइड इफ़ेक्ट के | 
पहिले एलोवेरा के फायदे पर बात करते हैं-
* एलोवेरा के फायदे
* सर्कुलेशन बढ़ाए




अगर एलोवेरा जैल को त्‍वचा पर लगाने से ब्‍लड सर्कुलेशन बढ़ता है इसी तरह यह ब्रेस्‍ट को ऑक्‍सीजन पहुंचाने में मदद करता है जिससे बैस्ट की ग्रोथ बढ़ती है।
* विटामिन्‍स का खजाना
एलोवेरा में बहुत सारे विटामिन ए, बी, सी और ई के साथ-साथ ढेर सारे मिनरल्‍स पाए जाते है जो ब्रैस्‍ट की शेप को बढाते हैं।
*.एलोवेरा का जूस
एलोवेरा का जूस आपको आसानी से किसी भी लोकल स्‍टोर के पास मिल जायेगा। आप चाहे तो अपने घर में भी इसका पौधा लगाकर उसका जूस भी बना सकते हैं। आपको करना बस इतना है कि एलोवेरा को लेकर उसे बीच में से काटकर उसका जैल निकालकर इस्‍तेमाल करना है। आप इसे पानी में मिलाकर पी सकते हैं
* हार्मोन बैलेंस करे
एलोवेरा की पत्‍तियों में मौजूद फाइटोएस्‍ट्रोजन शरीर में एस्‍ट्रोजेन की मात्रा बढा कर ब्रैस्‍ट के साइज को बढाने में मदद करता है।
* अमीनो एसिड
एलोवेरा में मौजूद अमीनो एसिड शरीर और ब्रैस्‍ट का शेप बढाने में काफी अहम भूमिका निभाते हैं इसलिए रोज एेलोवेरा का जूस पीएं।
जानते है एलोवेरा के प्रयोग से कैसे आप अपने ब्रेस्ट साइज को बढ़ा सकते है |
* ब्रेस्‍ट बढ़ाने के लिए एलोवेरा पैक




ब्रेस्ट साइज को बढ़ाने के लिए एलोवेरा पैक एक कारगर उपाय है एलोवेरा पैक को बनाना भी बहुत ही आसान है एलोवेरा पैक बनाने के लिए आपको एलोवेरा पल्‍प और एक चम्‍मच हल्‍दी की जरूरत होती है। एलोवेरा पैक बनाने के लिए सबसे पहले एलोवेरा पल्‍प को कम से कम सात बार धो लें और अब इसमें एक चम्‍मच हल्‍दी पाउडर मिलाकर बारीक पेस्‍ट बना लें। पेस्‍ट को किसी कॉटन की मदद से निप्‍पल को छोड़कर पूरी ब्रेस्‍ट पर अच्छी तरह से लगा लें और ऊपर से ब्रा पहन लें। इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसके बाद इसे पहले गर्म पानी और बाद में ठन्डे पानी से धो लें। कुछ ही दिनों में आपकी ब्रेस्‍ट टाइट और साइज में बढ़ने लगेगी।
* एलोवेरा जेल का प्रयोग
आप ताजे एलोवेरा जेल का प्रयोग करके अपनी ब्रेस्‍ट पर करीब 10 मिनट तक गोलाकार मुद्रा में मालिश करें। इसे 10 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गुनगुने पानी से धो लें। एलोवेरा में एंटीऑक्सीडेंटस पाए जाते हैं, जो फ्री रेडिकल्स के फलस्वरूप तंतुओं को हुए नुकसान को रोकने में सक्षम होते हैं।लोग एेलोवेरा को ऊपरी तौर से लगाते है लेकिन अाप अपनी बैस्ट की ग्रोथ को बढ़ाने के लिए इसका का सेवन भी कर सकते है । इसको खाने से भी लाभ मिलता है।

एक टिप्पणी भेजें